Saturday, December 2, 2017

माँ

गिनती नही आती मेरी माँ को यारों,
मैं एक रोटी मांगता हूँ वो हमेशा दो ही लेकर आती है.☺
========================
जन्नत का हर लम्हा….दीदार किया था
गोद मे उठाकर जब मॉ ने प्यार किया था
========================
सब कह रहें हैं
              आज माँ का दिन है
वो कौन सा दिन है..
              जो मां के बिन है
========================
*सन्नाटा छा* गया *बटवारे* के *किस्से* में...🙏

जब *माँ* ने पूछा *मैं* हूँ किसके *हिस्से* में.....!!!
========================
*✍.... घर की इस बार*

*मुकम्मल तलाशी लूंगा!*

*पता नहीं ग़म छुपाकर*

*हमारे मां बाप कहां रखते थे...?*😔
========================
*एक अच्छी माँ हर किसी*
*के पास होती है लेकिन...*

*एक अच्छी औलाद हर*
*माँ के पास नहीं होती...*
========================
जब जब कागज पर लिखा , मैने 'माँ' का नाम
कलम अदब से बोल उठी , हो गये चारो धाम
========================
माँ से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ

उससे बडा भी कोई हो तो भी बताना.....
========================
मंजिल दूर और सफ़र बहुत है .
छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है .
मार डालती ये दुनिया कब की हमे .
लेकिन "माँ" की दुआओं में असर बहुत है .🙂
========================
*👵माँ को देख,*
*मुस्कुरा😊 लिया करो..*

*क्या पता किस्मत में*
*हज़ लिखा ही ना हो*
========================
*​मौत के लिए बहुत रास्ते हैं ​पर*....
  *जन्म लेने के लिए ​केवल*
           *माँ​​* ✍.
========================
माँ के लिए क्या लिखूँ ? माँ ने खुद मुझे लिखा है ✍🙏 😘
========================
*दवा असर ना करें तो*
*नजर उतारती है*

*माँ है जनाब...*
*वो कहाँ हार मानती है*।
Accha lge to jrur dosto ko send krna... maa..aakhir ..maa..hoti..hai.

No comments:

Post a Comment